19/08/2026
Er Neeraj Saini
(Becoming Ruby Star, AWPL)
(87089-28957)
*(मन की बात, आज आप सबसे Share करने का मन किया , पूरा संदेश जरूर पढ़ना)*
👇👇👇👇👇👇👇
*अगर आप सच में Direct Selling में सफल होना चाहते है तो टीम को एक मजबूत सोच दीजिए, एक मजबूत माइंडसेट दीजिए, बड़ी बातों को बड़े सपने को Accept करना सिखाये, साथ टिकने वाले, ईमानदारी, वफादारी, जिम्मेदारी, नेक नीयत, पवित्रता सिखाए, कुछ समय जरूर लगेगा सब ऐसे नहीं बनेंगे मुझे पता है लेकिन अगर आप 2 लोग भी ऐसे बना पाये तो आपका System बहुत मजबूत होगा, बस उन 2 लोगों को 2 की जिम्मेदारी दे दो बस जब हमारा सारा सिस्टम एक सोच पर काम करेगा, एक मिशन पर काम करेगा , एक होकर काम करेगा , कोई EGO नहीं होगा, एक गुरु बनाओ, एक Upline बनाओ, एक की Direction में तो काम करना होगा, जिसकी Direction में काम करो आप वो जो बोले फिर वो आपको करना ही करना है उसको अपने आप को समर्पित कर दो आप तन मन धन सब चीजों से, सिस्टम फॉलो करो, एक Right Upline को फॉलो करो, तो मेरी गारंटी है हमारी टीम वो जलवा करके दिखाएगी जो आज तक किसी ने नहीं करके दिखाया......*
संजीव सर ने इतनी बड़ी AWPL आज ऐसे ही खड़ी नहीं की उसके पीछे एक ही चीज है जो मैंने महसूस की है, संजीव सर की एक Core टीम है ओर संजीव सर अपनी Core टीम को जो बोलते है वो टीम कभी But Why किंतु परंतु नहीं करती है जो बोल दिया संजीव सर ने वो करके ही दम लेती है ओर आज संजीव सर की Core टीम आप देख सकते है वो एक इंसान के लिय नहीं बल्कि लाखों करोड़ों लोगों के Ideal बन चुके है।।
ये ताकत है एक होकर काम करने की, EGO में हमेशा Loss होता है ओर जो एक होकर काम करता है वो बड़े लेवल पर जाता है।।
क्योंकि जिस वृक्ष पर फल लगे होते है वो हमेशा झुका हुआ रहता है इसीलिए ज़िंदगी में जैसे जैसे आप आगे बढ़े, आगे रैंक पर Update हो अपने आप को ओर नरम ओर अपने आप को ओर छोटा बनाते चले एक दिन आप दुनिया जरूर जीतेंगे।।
*हम सबको मिलकर इतिहास ही नहीं बनाना है बल्कि जो हमारी Direct Selling Industry के बारे मे गलत बोलते है उनका मुंह भी बंद करना है ओर वो कैसे होगा जब हम सफल होंगे तब नहीं बल्कि जब हमारे साथ टीके हुए, डटे हुए लोग सफल होंगे।।*
आप AWPL नहीं कर रहे हो बल्कि अगर आपने मेहनत की , संघर्ष किया ओर यहां सफल होकर दिखाया तो आप आने वाले पीढ़ियों के लिए एक नया अवसर Open करोगे ओर वो है Direct Selling Industry, तो आज लड़ाई खुद की तो बिल्कुल भी नहीं है, आज लड़ाई आने वाली पीढ़ी की है ओर Direct Selling के बारे में जो लोगो की अवधारणा है जो Mindset है उसको बदलना है ये आसान नहीं होगा मुझे पता है लेकिन एक होकर हम साथ खड़े रहे, टीके रहे, डटे रहे तो यहां बैठा हुआ ओर रुका हुआ हर एक इंसान महिपाल सर, कुलदीप सर जरूर जरूर बनेगा क्योंकि कसम खुद से खाओ कि मैं अपने Upline के साथ ज़िंदगी भर खड़ा रहुगा चाहे कुछ भी हो जाये, बस ये एक वादा कर लेना , हमारी टीम इतनी मजबूत बनेगी उसको कोई भी हिला पाएगा।।
बहुत सी दिक्कते , समस्या , संघर्ष आयेगे, लेकिन आपको सब पार करना होगा क्योंकि जब जब पूरे खानदान में आपका नाम लिया जाएगा तो भगत सिंह जैसे लिया जाएगा क्योंकि एक भगत सिंह सर ने देश को आजाद करवाया था ओर एक भगत सिंह हम बनकर दिखाएंगे अपने पूरे खानदान की पीढ़ियों में आज तक जिसने नहीं किया वो हम करके दिखाएंगे।।
हम जरूर जीतेंगे,
हम जरूर साथ मिलकर काम करेंगे,
हम जरूर Direct Selling Industry में Positivity लेकर आयेंगे,
हम जरूर ईमानदारी, सच्चाई, वफादारी, नेक नीयत ओर पवित्रता के साथ काम करेंगे ओर अपनी टीम में भी यही संस्कार डालेंगे,
हम जरूर एक नया समाज बनाएंगे,
हम जरूर एक नई सोच लेकर आयेंगे,
हर घर से बीमारी ओर बेरोजगारी को हम जरूर दूर करेंगे.....।।
जब हम अकेले नहीं हमारे साथ हजारों, लाखों लोग सफल होंगे, उनकी जिंदगी में परिवर्तन हमारी वजह से आयेगा , इस से बड़ा पुण्य कोई नहीं हो सकता है।।
धन्यवाद साथियों।।
आपको कैसा लगा मुझे जरूर बताए, बस मेरा सपना है में Direct Selling Industry में ऐसा करना चाहता हु ऐसी क्रांति लाना चाहता हु, बस मुझे अपनी सोच वाले 20 लोग चाहिए।।